एक डॉल जिसके डर से डरते हैं लोग | annabelle true story facts in hindi

Annabelle True Story Facts in Hindi में जानकारी आज के इस ब्लॉग पोस्ट में मिलेंगी। दोस्तों इस शापित गुड़िया की कहानी पढ़कर आप जरूर सोचेंगे यह तो फिल्मी स्टोरी है लेकिन जब आप Annabelle Real Story पढ़ेंगे तो पाएंगे की यह  वाकई में हुआ है। 

हालांकि इस स्टोरी पर बेस्ड एक फिल्म भी बन चुकी है जो Horror Movies की लिस्ट में अब तक की अव्वल फिल्मों में शुमार की जाती है। दोस्तों मैं यहां फिल्म ‘The Conjuring’ की बात कर रहा हूं। 

दोस्तों Annabelle True Story Facts एक डरावनी कहानी है इसीलिए अपने माइंड को तैयार करने के लिए इसमें लिखा गया यह पोस्ट जरूर पढ़ें:-

Ghost Facts in Hindi 

Annabelle True Story Facts 

दोस्तों यह कहानी यह True Story Facts की शुरुआत साल 1970 से होती है। जब एक मां अपनी बेटी के लिए एंटीक डॉल लाती है। दिखने में तो यह डॉल एक एंटीक पीस ही होता है, लेकिन जब यह Annabelle Doll अपने असली रंग यानी की अपनी शैतानी तत्वों का उजागर किया तब से अब तक माना जाता है इस डॉल में आत्मा अभी भी जिंदा है। 

दोस्तों यह कहानी अब डिटेल में जानें।

यह कहानी का जिक्र खुद Ed Warren और Lorraine ने किया है और बल्कि अपने म्यूजियम में भी इस भयानक डॉल को जगह दिया है। यह तस्वीर में आप ओरिजिनल एड वॉरेन और लॉरेन को देख सकते हैं। 

Ed Warren and Lorraine कौन थे?

Ed Warren and Looraine

दोस्तों Annabelle Real story को जानने से पहले यह पता होना जरूरी है की आखिर एड वॉरेन और लॉरेन आखिर कौन थे जिन्होंने अपने म्यूजियम में इस खतरनाक Annabelle Doll को जगह दी हुई है।

यह दोनो पति पत्नी की जोड़ी पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर थे, यानी की भूत पकड़ने वाले। इनका किरदार फिल्म में भी दिखाया गया था। दरअसल यह दोनो दुनिया के Famous Paranormal Investigator के रूप में गिने जाते हैं।

यह कहानी उनके द्वारा ही पुष्टि की गई है। डॉल में भूत होने का अनुभव इन दोनो ने भी किया था इसीलिए अपने म्यूजियम में इस डॉल को जगह दी।

दोस्तों अब इसी डॉल की रियल स्टोरी लिखकर आप सभी को बताएंगे। क्या है Annabelle True Story Facts जानें डिटेल्स में:-

गिफ्ट में मिली डॉल, निकली डरावनी

जैसे की दोस्तों आर्टिकल की शुरुआत में बताया की कहानी 1970 की है। इसी साल Annabelle Doll Story की शुरुआत हुई थी। जब Donna को उनकी मां ने Birthday Gift में यह अलग सी लगने वाली डॉल को दिया।

Donna एक अपार्टमेंट में अपने दो दोस्तों के साथ रहती थी, एक का नाम था Angie और दूसरे का नाम Lou, मां से मिले गिफ्ट को घर में एक अच्छे से जगह पर डॉल को सजाया गया ताकि वो घर की शान बने।

कुछ ही दिनों में Annabelle Doll अपने रियल अवतार में आ गई और तीनों दोस्तों को भी इसकी भनक होने लगी। कभी डॉल उनको उस जगह नहीं मिलती जहां वे रखके जाते।

कागज पर लिखा होता ‘हेल्प मी’

वैसे तो कोई सादे कागज़ पर अपनी मदद मांगता तो सभी करने के लिए आगे बढ़ते लेकिन कोई चमड़े की कागज पर हेल्प मी लिखे तो मदद करने से पहले लगता है डर।

जब एक दिन Donna और Angie अपने कॉलेज से घर आते तो चमड़े के कागज जो की पूरे घर में कहीं भी मौजूद नहीं थे घर पर मिलते थे और उसमे हेल्प मी लिखा होता था।

यह लिखावट किसी बच्चे की थी। घर में उस समय बच्चे के समान सिर्फ Annabelle Doll ही मौजूद थी।

डॉल पर होते खून के निशान

एक शाम जब Donna और Angie घर आते हैं तो उन्हें डॉल की पीठ पर खून के धब्बों के निशान दिखाई देते जिससे यह मालूम पड़ता की डॉल में किसी का साया मौजूद है क्योंकि डॉल का तो खून निकलेगा नहीं।

Donna और Angie उसी समय बिना देर किए आत्माओं से बात करने वाले को घर पर बुलाती हैं जो बात करके पता लगाता है की डॉल में एक Annabelle नामक एक बच्ची की आत्मा मौजूद है जो 7 साल की थी तब वह उसी जगह खेलती थी जहां पर Donna Angie और lou रहते थे।

Lou पर हुआ Annabelle Doll का हमला

Lou जो की शुरुआत से Donna को इस डॉल को फैंकने के लिए कह रहीं थी, उस पर एक दिन Annabelle Doll ने जानलेवा हमला कर दिया था।

हुआ यूं कि एक दिन घर पर केवल Lou और Angie होते हैं जो कमरे के बाहर आराम से बातें कर रहे होते तब Donna के कमरे से अजीब से चीखने की आवाज आती हैं लेकिन Donna उस वक्त घर पर मौजूद नहीं होती जैसे ही Lou और Angie कमरे का दरवाजा खोलते हैं उसी समय तुरंत Annabelle Doll उस पर जानलेवा हमला कर देती है। जगह जगह घाव के निशान बना देती है।

इसी से यकीन हो जाता है की आत्मा बच्ची की नहीं बल्कि शैतानी तत्वों की है।

Ed Warren और Lorraine की Annabelle Doll से मुलाकात

अब उन सब हुई घटनाओं से Donna सुनिश्चित हो जाती है की आत्मा बच्ची की नहीं बल्कि शैतानी आत्मा है इससे छुटकारा पाने के लिए Donna चर्च में फादर हेगन से मिलने जाती हैं ताकि उनकी मदद से वह बच सकें।

फादर हेगन उन्हें फादर कुक के पास ले जाते हैं जो Ed Warren और Lorraine को काफी अच्छे से जानते थे इसी वजह से एड वॉरेन और लॉरेन की मुलाकात इस शापित गुड़िया से होती है।

यही दोनो पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर यह पता लगाते हैं की डॉल Donna के शरीर पर कब्जा करना चाहती हैं। इसके लिए वह शुरू में Donna को अपने तरफ आकर्षित करती हैं।

म्यूजियम में डॉल की एंट्री

एड वॉरेन और लॉरेन एक म्यूजियम भी चलाते हैं जहां वह अपने पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेशन के दौरान पाए गई कुछ चीजों को रखते हैं ताकि लोग उसको देख सकें।

जब यह साबित हो जाता है की डॉल में शैतानी भूत की आत्मा है तब वह दोनो Donna के घर पर कुछ क्रिया करके डॉल को अपने साथ ले जाते हैं, लेकिन अपनी ताकतों से डॉल कार का पूरा कंट्रोल अपने पास रखती है। ब्रेक और स्टेयरिंग की मदद से गाड़ी को पेड़ से टकरवा देती है।

एड वॉरेन कार को वापस सही करने के लिए कार से निकलकर कार पर कुछ मंत्र बोलकर जल का छिड़काव करते हैं और सही सलामत अपने घर पहुंचते हैं।

इसके बाद डॉल को म्यूजियम में रख दिया जाता है।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने Annabelle True Story Facts in Hindi जानी। क्या आप इस पोस्ट से पहले यह जानते थे की फिल्म में दिखाई गई कहानी एक सच्ची घटना भी हो सकती है। अगर आप ऐसे ही कहानी जानना चाहते हैं तो Aslisatya पर आते रहें।

धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.